ग्रेट वाल मोटर्स ने ऑटो एक्सपो मोटर शो 2020 में अपने इंटेलीजेंट और नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजी व्हीकल्स से लोगों का ध्यान खींचा

देहरादून, 8 फरवरी 2020 – चीन की सबसे बड़ी एसयूवी निर्माता, ग्रेट वाल मोटर्स (जीडब्लूएम) ने ऑटो एक्सपो – द मोटर शो 2020 के दूसरे दिन अपने दर्शकों के लिए भारत में मोबिलिटी का एक भविष्यवादी नजरिया पेश किया। इसमें इंटेलीजेंट सेफ्टी, ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी, नयी ऊर्जा और अनेक अन्य विशेषताएं शामिल हैं। यह ऑटोनॉमस ड्राइविंग एक्सपीरियंस इस शो का प्रमुख आकर्षण बन गया है जैसा कि इसमें भारी संख्या में दर्शकों की भागीदारी हुयी। जीडब्लूएम के पवेलियन में एक अलग बूथ में ग्राहकों के लिए शानदार गतिविधियाँ और नए-नए तरह के मनोरंजक क्रियाकलाप की भी व्यवस्था की गयी जो इसके आधुनिक डिजाईन वाले पवेलियन के अनुरूप था.

जीडब्लूएम पवेलियन में प्रदर्शित ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी की मदद से वाहन ड्राईवर की ड्राइविंग के लिए सोचने, बताने और ध्यान रखने का काम खुद करता है। इस ऑटोनॉमस ड्राइविंग टेक्नोलॉजी के लिए जीडब्लूएम द्वारा विश्व के सात देशों में फैले अलग-अलग जीडब्लूएम अनुसंधान केन्द्रों में व्यापक अनुसंधान किया गया है।

इस अवसर पर श्री हरदीप सिंह बरार, डायरेक्टर (मार्केटिंग एवं सेल्स), जीडब्लूएम इंडिया ने कहा कि, “हमारे ड्राईवरलेस कार एक्सपीरियंस के लिए आगंतुकों से मिले इस जबरदस्त समर्थन और भागीदारी से हमें बेहद खुशी हो रही है। हमारी अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी और नेक्स्ट जनरेशन मोबिलिटी सॉल्यूशन्स बिलकुल सटीक रूप से हमारे इंटेलीजेंट मोबिलिटी सॉल्यूशन्स को ठीक से साकार करते हैं।”

पिछले दशक के दौरान, जीडब्लूएम ने अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी, जैसे कि नवीन ऊर्जा, इंटेलीजेंट नेटवर्क कनेक्शन और ऑटोनॉमस ड्राइविंग के शोध एवं विकास के लिए 1.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक निवेश किया है। साथ ही नयी ऊर्जा वाहनों के लिए विशिष्ट प्लैटफॉर्म और प्रोडक्ट लाइनअप भी बनाया है।

ग्रेट वॉल मोटर के विषय में –

जीडब्लूएम चीन की सबसे बड़ी एसयूवी विनिर्माता है जिसकी स्थापना वर्ष 1984 में हुयी थी। वर्तमान में इसके स्वामित्व के अंतर्गत हैवेल, ग्रेट वॉल ईवी और ग्रेट वॉल पिकअप ब्रांड आते हैं। इसके उत्पाद परम्परागत ईंधन, पूरी तरह से इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, और नयी ऊर्जा के मॉडल पर आधारित हैं और अब जीडब्लूएम हाइड्रोजन ईंधन सेल पर आधारित वाहनों के विकास में लगा हुआ है। वर्तमान में जीडब्लूएम की विश्व भर में 70 होल्डिंग सहायक कंपनियां हैं और इसके यहां 70,000 कर्मचारी काम करते हैं। चीन, भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका, जर्मनी, जापान, साउथ कोरिया, और ऑस्ट्रिया सहित 7 देशों में इसके 10 आरऐंडडी सेंटर हैं. इस कंपनी के 14 वैश्विक विनिर्माण कारखाने हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *