यूथ फाउंडेशन को सोशल मीडिया में मिला ब्लू टिक

 

देहरादून 04 फरवरी, 2020। उत्तराखण्ड राज्य के कई जिलों में यूथ फाउंडेशन द्वारा सेना में भर्ती होने के लिए निशुल्क शिविर चलाये जाते हैं जो आज पहाड़ के युवाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मील का पत्थर साबित हो रहा हैं। यूथ फाउंडेशन कर्नल अजय कोठियाल (रि), कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र, विशिष्ट सेना मैडल, द्वारा चलाया जा रहा है। बीते सात सालों से भारतीय फौज में भर्ती हेतू प्रशिक्षण के लिए गढ़वाल व कुमाऊँ में फिजिकल कैम्प लगाये जाते रहें हैं और अब लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए भी निशुल्क कैम्प लगाये जाते हैं।

यूथ फाउंडेशन में प्रशिक्षण पा रहे युवा, ट्रेनिंग के साथ-साथ खेल ,सामाजिक कार्य व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेते रहते हैं। यह सारे आयोजन यूथ फाउंडेशन अपने सोशल मीडिया पेजों पर भी पोस्ट करता रहता है। यूथ फाउंडेशन कैम्पस से जुडी सारी जानकारी भी उत्तराखण्ड के युवा, फेसबुक पेज से प्राप्त कर सकते हैं। सोशल मीडिया में भी यूथ फाउंडेशन के डेढ़ लाख के करीब फोलोवेर्स है, और हर पोस्ट पर औसतन डेढ़ हजार से दो हजार लाईक आते हैं। यूथ फाउंडेशन की लोकप्रियता को देखते हुए, फेसबुक ने इस पेज को ब्लू टिक दिया है।

यूथ फाउंडेशन के संस्थापक, कर्नल अजय कोठियाल का कहना है कि हमने प्रदेश में बेरोजगार युवाओ को आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *