यूथ फाउंडेशन ने गढ़वाल राइफल्स को दिए 470 जवान

 

यूथ फाउंडेशन ने गढ़वाल राइफल्स को दिए 470 जवान

हम अपने उद्देश्य की तरफ पूरे जज्बे के साथ बढ़ते रहेंगे- कर्नल अजय कोठियाल

देहरादून – 8 सितंबर 2019 – यूथ फाउंडेशन द्वारा राज्य के अनेक जिलों में चलाये जा रहे प्रशिक्षण शिविर, पहाड़ के युवाओ को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। गढ़वाल राइफल्स का भर्ती परिणाम अभि घोषित हुआ है जिसमें कुल 1157 युवकों को सफलता मिली। गौरतलब है कि 1157 में से 470 युवा, यूथ फाउंडेशन के निशुल्क शिविरों से प्रशिक्षण प्राप्त हैं।

सफतला का प्रतिशत देख, यूथ फाउंडेशन के संस्थापक, (रि) कर्नल अजय कोठियाल, (कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र, विशिष्ट सेना मैडल) का कहना है कि हमने प्रदेश में बेरोजगार युवाओ को आत्मनिर्भर बनाने का जो संकल्प लिया था आज हम उस प्रयास में सफल होते नजर आ रहे हैं। सफल हुए युवाओ के परिजनों के फोन कॉल आने के बाद हमारा मनोबल और बढ़ता है एवं हम अपने उद्देश्य की तरफ पूरे जज्बे के साथ बढ़ते रहेंगे।

यूथ फाउंडेशन द्वारा गढ़वाल राइफल्स की भर्ती के प्रशिक्षण हेतु इस वर्ष , प्रदेश में कुल 9 स्थानों में अपने फिजिकल कैम्प व 4 जगह लिखित परीक्षा की तैयारी कराई गयी थी। यूथ फाउंडेशन, सेना भर्ती रैली की शारीरिक दक्षता पास कर चुके युवाओं के लिए लिखित परीक्षा की तैयारी हेतु, 1 जुलाई से निशुल्क कैम्प शुरू किये थे । यह कैम्प देहरादून, कोटद्धार, श्रीनगर एवं कर्णप्रयाग में लगाए गए थे ।

यूथ फाउंडेशन द्वारा वर्तमान में कुमाऊँ रेजिमेंट की भर्ती के प्रशिक्षण हेतु युवाओं के 3 और शिविर संचालित हैं। यह शिविर अगस्तमुनि रुद्रप्रयाग व रामनगर, नैनीताल में लगाए गए हैं। जिसमे कुमाऊं मंडल के 500 युवा 21 सितंबर से 30 सितंबर 2019 तक चलने वाली भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लेंगे। साथ ही साथ युवतियों को दम खम के साथ, सरदार भगवान सिंह यूनिवर्सिटी ,बालावाला, देहरादून में प्रशिक्षित किया जा रहा है। अलग अलग जिलों से आई लड़कियां, 12 सितंबर से लखनऊ में शुरू होने वाली सेना रैली में शिरकत करेंगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *