विज्जी ट्रॉफी के लिए अर्जुन तेंदुलकर मुंबई की टीम में

दिग्गज क्रिकेट सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को आंध्र प्रदेश में 22 अगस्त से शुरू होने वाली विज्जी ट्रॉफी (Vizzy Trophy) के लिए मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। अर्जुन बायें हाथ के तेज गेंदबाज हैं और उन्हें 50 ओवर के टूर्नामेंट के लिए मंगलवार को घोषित टीम में शामिल किया। 19 साल अर्जुन इससे पहले टी-20 मुंबई लीग में भी खेल चुके हैं। वह भारतीय टीम के नेट गेंदबाज भी रहे हैं।

मुंबई लीग टी20 में भी अर्जुन तेंदुलकर ने अपने ऑलराउंड परफॉर्मेंस से सभी को प्रभावित किया था। चिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन ने मुंबई लीग में पदार्पण पर एक विकेट लिया और फिर 23 रन बनाए थे। अर्जुन डेब्यू मैच में कहीं से नर्वस दिखाई नहीं पड़ रहे थे। उनकी टीम पांच विकेट से मैच जीत गई थी।

मुंबई टी20 लीग की नीलामी में अर्जुन सबसे महंगे खिलाड़ी (5 लाख रुपए) में बिके थे। नीलामी में अर्जुन तेंदुलकर को ऑल राउंडर वर्ग में एक लाख रुपए के आधार मूल्य में शामिल किया गया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज और बल्लेबाज अर्जुन भारत की अंडर-19 टीम के लिए अनाधिकृत टेस्ट में खेल चुके हैं।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में बल्लेबाजी के लगभग सभी रिकॉर्ड तोड़े हैं। अब अर्जुन तेंदुलकर भी अपने पिता के पदचिन्हों पर चलकर क्रिकेट की दुनिया में अपना मुकाम बनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। अर्जुन तेंदुलकर ने घरेलू टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अर्जुन तेंदुलकर का एक पेसर के रूप में उभरना लगातार जारी है और इसके लिए उनकी मेहनत उनके परफॉर्मेंस में दिखाई भी दे रही है।

टीम इस प्रकार है : हार्दिक तामोर (कप्तान), सुरजन अठावले, रुद्र ढांडे, चिन्मय सुतार, आशा सरदेसाई, साईराज पाटिल, ओंकार जाधव, सत्यलक्ष जैन, मीनल मांजरेकर, अर्जुन तेंदुलकर, अमन शेरोन, अथर्व पुजारी, मैक्सवेल स्वामिनाथन, प्रशांत सोलंकी और विग्नेश सोलंकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *