राजद सुप्रीमो लालू यादव को क्या मिलेगी जमानत? सुप्रीम कोर्ट इस तारीख को करेगा फैसला

नई दिल्ली: 

चारा घोटाले में जेल में बंद होकर सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव (Lalu yadav) की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट दस अप्रैल को सुनवाई करेगा. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की थी. जिस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि वह इस मलले पर दस अप्रैल को सुनवाई करेंगे. लालू यादव की जमानत के मामले में सुप्रीम कोर्ट 15 मार्च को ही सीबीआई को नोटिस जारी कर चुका है. वकील कपिल सिब्बल के जरिए लालू प्रसाद यादव ने मेडिकल आधार पर जमानत मांगी है.चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं लालू यादव. लालू यादव की तरफ से कहा गया है कि एक मामले में 2 महीने, दूसरे में 13 महीने और एक अन्य मामले में वह 21 महीने की सजा काट चुके हैं. इस नाते उन्हें जमानत पर रिहा किया जाए.

 

उधर, जेल में बंद होने के बावजूद लालू यादव ट्विटर पर सक्रिय होकर राजनीतिक हमले खूब कर रहे हैं. राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला. लालू यादव ने ट्विटर के जरिए नरेंद्र मोदी सरकार पर नोटबंदी और रोजगार बंदी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब जनता ‘कमल के फूल की वोटबंदी’ करेगी. लालू यादव ने ट्वीट (Lalu Yadav Tweet) किया, ‘उसने नोटबंदी ही नहीं रोज़गार बंदी भी की है और युवाओं की सोचबंदी भी. अब जनता करेगी कमल के फूल की वोटबंदी.’. चारा घोटाला (Fodder Scam) मामले में सजायाफ्ता लालू यादव (Lalu Yadav) पहले जेल में बंद रहे, मगर स्वास्थ्य खराब होने के कारण उनका वर्तमान में रांची स्थित रिम्स (RIMS) अस्पताल में पुलिस सुरक्षा में इलाज चल रहा है.

लालू के छोटे पुत्र और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने ट्विटर के जरिए बताया है वे जल्द ही एक गाना लॉन्च करने वाले हैं जिसके बोल ‘न्याय के इस रण में लोकतंत्र की ख़ातिर करे के बा – लड़े के बा – जीते के बा, हर अन्याय और अत्याचार के ख़िलाफ़ इस बार मिलकर करे के बा-लड़े के बा-जीते के बा… होंगे.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *